Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

इमेजिन मार्केटिंग लिमिटेड को आईपीओ के लिए सेबी से मंजूरी मिली

नई दिल्ली, 19 मई 2022 (यू.टी.एन.)। इमेजिन मार्केटिंग लिमिटेड, जिनका बाजार के अग्रणी वायरलेस हियरेबल्स एवं वियरेबल्स ब्रांड ‘बोट’ पर स्वामित्व है, को उनके प्रस्तावित आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने ₹1 अंकित मूल्य के कुल ₹20,000 मिलियन के इक्विटी शेयर्स के आईपीओ के जरिए फंड जुटाने की है। (“ इश्यू आकार”)। आईपीओ में कुल ₹9,000 मिलियन तक के इक्विटी शेयर्स का फ्रेश इश्यू (“फ्रेश इश्यू”) और प्रवर्तक विक्रेता शेयरधारक एवं निवेशक विक्रेता शेयरधारक द्वारा ₹11,000 मिलियन तक के इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल (“ऑफर फॉर सेल”) शामिल है।

ऑफर में पात्र कर्मचारियों द्वारा सब्सक्रिप्शन के लिए ₹15.00 मिलियन तक के इक्विटी शेयरों का आरक्षण शामिल है (“कर्मचारी आरक्षण हिस्सा”)। वर्ष 2013 में स्थापित और अपने प्रतिष्ठित ब्रांड “बोट” द्वारा संचालित, इमेजिन मार्केटिंग लिमिटेड ने 30 सितंबर, 2021 तक के आँकड़ों के अनुसार ऑडियो और स्मार्टवॉच जैसी कई, उच्च-वृद्धि उपभोक्ता श्रेणियों में भारत में मात्रा और मूल्य की दृष्टि से अग्रणी बाजार स्थिति कायम की है। यह डिजिटल-फर्स्ट उपभोक्ता उत्पाद कंपनी है और वित्तीय वर्ष 2021 में परिचालन से प्राप्त राजस्व की दृष्टि से सबसे बड़े भारतीय डिजिटल-फर्स्ट ब्रांडों में से एक है। (स्रोत: रेडसीयर रिपोर्ट)।

कंपनी का प्रस्ताव है कि यह आईपीओ से प्राप्त होने वाली शुद्ध आय का उपयोग अनुमानतः ₹7,000 मिलियन के ऋण के पुनर्भुगतान या पूर्वभुगतान के लिए करेगी और शेष राशि का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए करेगी।

इस ऋण को चुकाये जाने से कंपनी का ऋण काफी घट जाएगा। 31 दिसंबर, 2021 तक, कंपनी पर ₹7,641.77 मिलियन का बकाया कुल प्रत्याभूत और अप्रत्याभूत ऋण (दीर्घकालिक और अल्पकालिक) बकाया था।

ऑडियो श्रेणी के भीतर हियरेबल उत्पादों के साथ शुरुआत करने वाली, यह कंपनी कई उत्पाद श्रेणियों में विभिन्न प्रकार के मूल्य बिंदुओं और ग्राहक खंडों में उत्पाद प्रदान करती है, जिनमें (i) ऑडियो (वायर्ड हेडफ़ोन और इयरफ़ोन, वायरलेस हेडफ़ोन और इयरफ़ोन (नेकबैंड), ट्रू वायरलेस स्टीरियो (“TWS”), ब्लूटूथ स्पीकर और होम थिएटर सिस्टम और साउंड बार), (ii) वियरेबल्स (स्मार्टवॉच), (iii) गेमिंग एक्सेसरीज़ (वायर्ड और वायरलेस हेडसेट, माउस और कीबोर्ड), (iv) व्यक्तिगत देखभाल उपकरण (ट्रिमर और ग्रूमिंग किट) और (v) मोबाइल एक्सेसरीज़ (चार्जर, केबल, पावर बैंक और अन्य सामान) शामिल हैं।

एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, बोफा सिक्योरिटीज इंडिया लिमिटेड, क्रेडिट सुइस सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड, आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]