Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

शिक्षा एवं चिकित्सा के स्तर को सुधारने के लिए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

मथुरा,19 मई 2022 (यू.टी.एन.)।  जनपद में शिक्षा एवं चिकित्सा के क्षेत्र में सुधार के लिए भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जिला कलैक्ट्रेट पर सौंपा। भाकियू के कार्यकर्ता अब गांव-गांव जाकर लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करेंगे। भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के महानगर अध्यक्ष मुकुल शर्मा ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गये ज्ञापन में बताया गया कि शिक्षा एवं स्वास्थ्य संबंधी सुधार की मांग की गई है। वर्तमान में जनपद के शहर व देहात के प्राइमरी व जूनियर स्कूलों में शिक्षा का स्तर कम हो गया है। कोरोना काल के बाद शिक्षक बच्चों को पढ़ाने में रूचि नहीं दिखा रहे हैं।
सरकारी स्कूलों में बच्चों की पंजीयन व उपस्थिति बहुत कम है। सरकार इन स्कूलों के लिए अच्छी-खासी धनराशि खर्च कर रही है। स्वास्थ्य की स्थिति खराब है। जिला अस्पताल से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व प्राथमिक चिकित्सा केन्द्रों पर इलाज के नाम पर खाना पूर्ति की जा रही है।
गंभीर बीमारियों के लिए लोगों को प्राइवेट अस्पतालों में महंगा इलाज कराना पड़ रहा है। सुविधाओं के होते हुए भी सरकारी इलाज में लापरवाही कर्मचारियों द्वारा बरती जा रही है। गोवर्धन, बरसाना, राया, राल जैसे स्वास्थ्य केन्द्रों पर इमरजैंसी सुविधा नहीं है। उन्होंने बताया कि इसके लोगों को जागरूक किया जाएगा। सरकारी भ्रष्ट तंत्र को सुधारने का प्रयास कार्यकर्ताओं द्वारा किया जा रहा है। इस अवसर आकाश गुप्ता युवा महानगर उपाध्यक्ष, नीरज उपाध्याय, रितेश वाष्णेय, दुर्गेश कुमार, अरुण कुमार, योगेश आदि थे।
रिपोटर-मथुरा,(अबेद अली) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]