Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ईदगाह में लड्डू गोपाल के जलाभिषेक की मांग को लेकर याचिका दायर

मथुरा, 19 मई 2022 (यू.टी.एन.)। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने एक बार फिर ईदगाह में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने की इजाजत दिए जाने की मांग की है। सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में याचिका दायर की गई है। अदालत ने सुनवाई के लिए नियत की 1 जुलाई की तारीख तय की है। प्रार्थना पत्र में कहा गया कि शाही ईदगाह मस्जिद जो कि भगवान कृष्ण का प्राचीन गर्भगृह है। वहां प्रत्येक व्यक्ति को पूजा पाठ करने की अनुमति दी जाए, लड्डू गोपाल का अभिषेक और पूजा अर्चना की मांग को लेकर दायर याचिका पर अब सुनवाई एक जुलाई को होगी।
अखिल भारत हिंदू महासभा मथुरा शाही ईदगाह में गर्भगृह के दावे के साथ लड्डू गोपाल के अभिषेक का ऐलान 6 दिसंबर को कर चुकी है। तब प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करते हुए जनपद में धारा 144 लगाई गई थी।
माहौल को देखते हुए अखिल भारत हिंदू महासभा को शाही ईदगाह में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई थी। इसके चलते कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था। एक बार फिर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने न्यायालय से शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल के अभिषेक की इजाजत मांगी है। न्यायालय ने इसकी सुनवाई की तारीख एक जुलाई निर्धारित की है। अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा आज हमने माननीय न्यायालय में आवेदन दिया है कि जो हिंदू महासभा है देश का प्राचीन संगठन है।
सन् 1915 में रजिस्ट्रेशन किया गया था। जिसमें आदरणीय मदन मोहन मालवीयजी, वीर सावरकरजी, श्यामा प्रसाद मुखर्जी सब इसमें बड़े पदों पर रह चुके हैं। संविधान से पहले जो संगठन बना है जहां भी हिंदुओं के मठ, मंदिर हैं। जहां भी मंदिरों पर अवैध अतिक्रमण होगा, उसकी आवाज उठाने के लिए हिंदू महासभा अग्रसर रहेगी। आज हमने न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया है। लड्डू गोपाल जी का अभिषेक करने की अनुमति दे दी जाए। हमारे भगवान श्रीकृष्ण का जन्म कारागार में हुआ था। उस कारागार को तोड़कर शाही ईदगाह मस्जिद बना दी गई थी। भगवान श्री कृष्ण का मूल विग्रह उसी स्थान पर है।
रिपोटर-मथुरा,(अबेद अली) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]