Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में लू चलने की संभावना

नई दिल्ली, 18 मई 2022 (यू.टी.एन.)। मौसम विभाग IMD के अनुसार, 19 मई से उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में नए सिरे से लू चलने की संभावना है. आईएमडी ने अपने बुलेटिन में कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में कोई अहम बदलाव नहीं होने वाला है. हालांकि आज से दो दिनों के बाद तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोत्तरी होने वाली है. हालांकि आगे चलकर तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट भी दर्ज की जाएगी.आईएमडी के मुताबिक 19 मई से अधिकतम तापमान करीब दो डिग्री बढ़ने वाला है. वहीं देश के बाकी हिस्सों में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा.

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश में लू की चेतावनी जारी की है. आईएमडी ने 20 और 21 मई को मध्य प्रदेश के उत्तरी हिस्सों और विदर्भ में हीटवेव की भविष्यवाणी की है. वहीं 19 और 20 मई को दक्षिण पंजाब और दक्षिण हरियाणा के अलग/अलग इलाकों में हीटवेव की भविष्यवाणी की है. इसके अलावा राजस्थान के कई हिस्सों में भी 20 और 21 मई को हीटवेव की आशंका जताई गई है.

वहीं 20 और 21 मई को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग/अलग इलाकों में गरज या बिजली और ओलावृष्टि के साथ हल्की बारिश का अनुमान लगाया गया है. शुक्रवार और शनिवार को पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में गरज के साथ छिटपुट बारिश या बिजली गिरने की संभावना है. 20 और 21 मई को पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी राजस्थान में अलग/अलग स्थानों पर धूल भरी आंधी चलने का भी अनुमान है.आईएमडी ने अगले पांच दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम-मेघालय और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश की संभावना जतायी है. इसके अलावा अगले कुछ दिनों के दौरान केरल-माहे, तमिलनाडु, कर्नाटक, लक्षद्वीप और रायलसीमा में भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]