Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पीएनबी मेटलाइफ डेंटल ओपीडी बेनिफिट्स के साथ डेंटल केयर प्लान जीवन बीमा कंपनी बनी

नई दिल्ली, 15 मई 2022 (यू.टी.एन.)। ग्राहकों को केंद्र में रखते हुए इनोवेषन की दिषा में लगातार कदम उठाते हुए अग्रणी जीवन बीमा कंपनी पीएनबी मेटलाइफ इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पीएनबी मेटलाइफ) ने पीएनबी मेटलाइफ डेंटल केयर प्लान लॉन्च किया है, जो कि आज के ग्राहक की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिहाज से एक अनूठी योजना है। यह भारत में पहली बीमा योजना है जो निश्चित-लाभ वाले आउट पेशेंट संबंधी खर्चों को कवर करती है और ओवरऑल डेंटल हेल्थ से संबंधित लागतों के साथ वित्तीय सहायता प्रदान करती है। इस बीमा प्लान के साथ पीएनबी मेटलाइफ डेंटल ओपीडी बेनिफिट्स के साथ डेंटल केयर प्लान लॉन्च करने वाली पहली जीवन बीमा कंपनी बन गई है। यह पहला स्टैंडअलोन डेंटल हेल्थ इंश्योरेंस प्लान अस्पताल में भर्ती होने की परेशानी के बिना प्रमुख डेंटल प्रोसीजर्स को कवर करता है।

एलाइड मार्केट रिसर्च के डेटा से संकेत मिलता है कि भारतीय दंत चिकित्सा बीमा उद्योग 2030 तक 3.65 बिलियन अमरीकी डालर का होगा। इंडियन नेशनल ओरल हेल्थ सर्वे के अनुसार, 90 प्रतिषत वयस्कों में ओरल हेल्थ संबंधी समस्याएं हैं और ज्यादातर लोग मसूढ़ों का संक्रमण, क्षय, दांतों का गिरना, दांतों का ढीला होना और महत्वपूर्ण डेंटल इन्फेक्षन और वस्क्युलर डेमेज के उपचार के लिए डेंटिस्ट से संपर्क करते हैं। कई अध्ययनों में दंत स्वास्थ्य को मधुमेह और स्ट्रोक जैसे कुछ पुराने विकारों से भी जोड़ा गया है।

पीएनबी मेटलाइफ का नया डेंटल केयर प्लान ग्राहकों को अपनी डेंटल हेल्थ को मैनेज करने में मदद करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि उन्हें दंत चिकित्सा के लिए अपने आवश्यक खर्चों में कमी करने और अपनी बचत राषि का इस्तेमाल करने की आवष्यकता नहीं है।

अपने ग्राहकों को सुविधा प्रदान करने के लिए पीएनबी मेटलाइफ ने 340 से अधिक डेंटल क्लीनिकों के साथ करार किया है, जिसमें क्लोव डेंटल और सबका डेंटिस्ट शामिल हैं, जो भारत के प्रमुख शहरों में क्लीनिकों के साथ भारत की दो सबसे बड़ी डेंटल क्लिनिक श्रृंखलाएं हैं, जहां पॉलिसीधारक उन्हें मिलने वाले सभी फायदों का आनंद ले सकते हैं।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, पीएनबी मेटलाइफ के एमडी और सीईओ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘जरूरी कौशल, विशेष बुनियादी ढांचे और बढ़ती महंगाई के कारण दंत उपचार लगातार महंगा होता जा रहा है। अपने दांतों का इलाज कराने के लिए लोग बहुत सारा पैसा खर्च करते हैं और जरूरी होने पर अपनी बचत का इस्तेमाल भी करते हैं। ‘सर्किल ऑफ लाइफ’ के अनुरूप पीएनबी मेटलाइफ मे ंहम अपने ग्राहकों की विभिन्न वित्तीय जरूरतों को पूरा करने का लक्ष्य रखते हैं और पीएनबी मेटलाइफ डेंटल केयर इसी दिशा में उठाया गया एक कदम है।’’

डेंटल केयर प्लान की मुख्य विशेषताएं-

  • मेटलाइफ इंक के ग्लोबल डेंटल लीडरषिप द्वारा समर्थित इनोवेटिव प्रोडक्ट।

  • रात भर अस्पताल में भर्ती होने की परेशानी का सामना किए बिना बीमा तक पहुंच

  • प्रति प्रोसीजर 350 से 7500 रुपए तक के निश्चित लाभ और 50,000 रुपए तक की बीमा राशि

  • दंत चिकित्सा सेवा प्रदाताओं का विस्तृत नेटवर्क, और क्लोव डेंटल के साथ गठजोड़

  • कैशलेस सुविधा और सरलीकृत दावा प्रक्रिया

  • धारा 80डी के तहत कर लाभ

  • विशिष्ट आउट पेशेंट और आकस्मिक दंत चिकित्सा प्रक्रियाओं के लिए निश्चित लाभ।

यह प्लान बाजार में किसी भी मौजूदा स्वास्थ्य बीमा प्लान का पूरक है, जैसे मेडिक्लेम या गंभीर बीमारी, जिसमें दंत लाभ या तो बीमाकृत नहीं हैं या 24 घंटे के न्यूनतम अस्पताल में भर्ती होने के बाद भुगतान किया जाता है।

एक प्रमुख वैश्विक जीवन बीमा प्रदाता, मेटलाइफ इंक. की वित्तीय मजबूती और दंत चिकित्सा बीमा विशेषज्ञता और भारत के दूसरे सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पंजाब नेशनल बैंक की विश्वसनीयता और पहुंच से समर्थित, पीएनबी मेटलाइफ ने इस इनोवेटिव और ग्राहक-केंद्रित दंत चिकित्सा प्लान के साथ भारत का सबसे पसंदीदा डेंटल इंष्योरेंस प्रोवाइडर बनने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]