Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अंतरराष्ट्रीय युवा हिंदू वाहिनी ने 30 रुपयों में आमजन हेतु शुद्ध एवं पोषणता के साथ अम्मा थाल का किया शुभारंभ- ज्योति बाबा

कानपुर, 15 मई 2022 (यू.टी.एन.)। कानपुर में 10 केसरिया महिलाओं के ग्रुप ने नीतू शर्मा के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय युवा हिंदू वाहिनी के तत्वाधान में सोसाइटी योग ज्योति इंडिया के सहयोग से नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का के तहत आमजन हेतु पोषणता से भरपूर ₹30 में भरपेट भोजन अम्मा थाली वृंदावन लॉन के सामने यशोदा नगर बाईपास के पास लांच कर सशक्त पहल की है नो प्रॉफिट नो लॉस के आधार पर अम्मा थाली में 4 हाथ की बनी रोटी कढी राजमा दाल चावल एक सब्जी दाल सलाद के साथ फ्री ठंडा पानी भी दिया जा रहा है। जो कि आम जनों के साथ गरीब वर्ग के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा इस अम्मा थाल के द्वारा माननीय प्रधानमंत्री जी के आत्मनिर्भर संकल्पों एवं मिशन शक्ति की सफलता का एक नया मानदंड भी बनेगा पूजन अर्चन के बाद औपचारिक उद्घाटन करते हुए।अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्त अभियान के प्रमुख योग गुरु ज्योति बाबा ने कहा कि शहर की बढ़ती आबादी और कोरोना के बाद लोगों की नौकरियां छिन जाने व तनख्वाह कम हो जाने के चलते उसका प्रभाव उनके खान-पान पर दिखाई पड़ रहा है।
इसीलिए 30 रुपयों में पौष्टिक थाली द्वारा गरीब वर्ग को भरपेट भोजन दिलाने के साथ 10 महिलाओं को रोजगार भी प्राप्त हुआ है ज्योति बाबा ने घोषणा की नियम व शर्तों के साथ योग ज्योति नशा मुक्ति कार्ड बन जाने पर अम्मा थाल ₹25 में मिलेगी अम्मा थाली अनवरत जारी रखने के लिए इसमें समाज के विभिन्न वर्गों संस्थाओं का सहयोग लिया जाएगा। और आमजन शुभ संकल्पों के आयोजनों पर 20 थाली 50,100 थाली का दान कर सकते हैं। ग्रुप लीडर समाज सेविका नीतू शर्मा ने बताया कि भोजन पकाने से लेकर देने तक शुद्धता का पूरा ख्याल रखा जाता है हमारा संकल्प है कि हम कानपुर में हर क्षेत्र में केसरिया महिला ग्रुप बनाकर अम्मा थाली के द्वारा किसी को भूखा सोने नहीं देंगे हमने पैकिंग की भी उचित व्यवस्था की है अंत में ज्योति बाबा ने सभी को स्वस्थ एवं निरोगी रहने हेतु नशा मुक्त जीवन का संकल्प भी कराया अन्य भाग लेने वालों में प्रमुख संत गोस्वामी जस्सी शुक्ला अनिल सिंह चंदेल विजय रोहित कुमार दीपक सोनकर इत्यादि थे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]