Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कोतवाल के सामने चोरी ऐसा कुछ हाल है कालका शहर की गलियों में

कालका, 14 मई 2022 (यू.टी.एन.)। कोतवाल के सामने चोरी ऐसा कुछ हाल है कालका शहर की गलियों का।कालका में सक्रिय हो रहे अनोखे चोरअब तक तो आपने रुपये-पैसे या घोड़ा, गाड़ी ही चुराते चोरों को देखा होगा, लेकिन कालका में ऐसे अनोखे चोर सामने आ रहे हैं, जो नालियों पर लगे  ढक्कन चुरा रहे है। जी हां, नलियों के ढक्कन। अब आप सोच रहे होंगे कि ये चोर ऐसा क्यों करते है, तो चलिए इसके बारे में भी बता देते हैं। लॉक डाउन खुलने के बाद   चोरों ने भी अपनी गतिविधियां बढ़ा दी है। इस कड़ी में वे निजी, सार्वजनिक तथा सरकारी संपत्तियों पर भी हाथ साफ करने से बाज नहीं आ रहे है। कालका में  फुटपाथ व सड़कों के गटर/नालियों पर बनाए गए मेनहोल के ढक्कन चोरी करने की घटना सामने आ रही है।कालका एरिया के रामबाग रोड में लगातार नालियों के मेनहोल के ढक्कन गायब हो रहे है।
चोरों के इस कदर बढ़ रहे हौसले से उठ रहे कानून व्यवस्था पर सवाल। अगर बात करें प्रशासन की बिल्कुल सामने शहर का न्यायलय है और सिर्फ 5 कदमो पर सड़क की दूसरी साइड नगर परिषद के कर्मचारियों के बैठने का स्थान है और इस सड़क पर दिन रात लोगो व गाडियों का आवागमन रहता है लेकिन फिर चोर इतने सतर्क और तेज है कि चकमा देने में कामयाब हो रहे है या फिर ये कहे कि प्रशासन और पुलिस ने इस और आंखे बंद कर रखी है।नगर परिषद कर्मचारियों की सतर्कता की बात करें तो सारा दिन यहां बैठते लेकिन इस और ध्यान नही गया या फिर जानभुज कर मौन होकर चोरों का सहयोग कर रहे है। दक्कन चोरी से सरकारी सम्पति और जनता के पैसे का दुरुपयोग तो हो ही रहा है साथसाथ।
ढक्कन खुला होने के कारण इस सड़क पर आने जाने वाले राहगीरों के लिए खतरा बन गया है। बिना नालियों के ढक्कन के गंदगी की बदबू से यहां पर राहगीरों का निकलना मुश्किल हो गया है।अगर प्रशासन व पोलिस द्वारा जल्दी ही इन बेलगाम चोरों पर काबू नही पाया गया तो सम्पत्ति के नुकसान के साथ साथ राहगीरों व मवेशियों के इन गढ्डों में गिरने से जानमाल की हानि भी हो सकती है। बिना डक्कन के इन मैनहोल में गंदगी गिरने से शहर की सिवरेज व्यवस्था भी अवरुद्ध हो सकती है व इसका खामियाजा बारिश के दिनों में सड़कों पर देखने को मिलेगा।इन मैनहोल में गंदगी गिरने से सीवरेजनलियों के अवरुद्ध होकर गंदगी सड़को पर भी देखने को मिल सकती है। समाज सेवी सुरिंदर चौहान ने मीडिया के माध्यम से  इस एरिया में पोलिस की गश्त बढाने के साथ साथ प्रशासन से अपील की है जल्दी ही चोरों पर कारवाई की जाए।
 हरियाणा – स्टेट ब्यूरो,(सचिन बराड़) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]