Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

एण्डटीवी पर कॉमेडी और हाई-वोल्टेज ड्रामा का मिश्रण

मुंबई -14 मई 2022 (यूटीएन)। इस हफ्ते दर्शक एण्डटीवी के शोज, जैसे ‘बाल शिव‘, ‘और भई क्या चल रहा है?‘, ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ और ‘भाबीजी घर पर हैं‘ में कठिनाइयों से भरी, गंभीर, लेकिन दिलचस्प और मनोरंजक कहानियां देखेंगे। एण्डटीवी के ‘बाल शिव‘ की कहानी के बारे में देवी पार्वती ने बताया, ‘‘महासती अनुसुइया (मौली गांगुली) ब्रह्मांड को बचाने के लिये बाल शिव (आन तिवारी) को देवी पार्वती (शिव्या पठानिया) और नंदी के साथ जाने देती हैं। इस बीच, संसार के विध्वंस के लिये एक के बाद एक प्रलय की योजना बना रहा ताड़कासुर (कपिल निर्मल) ब्रह्मांड से बाहर निकलने के लिये एक यान बनाता है। बाद में नंदी बाल शिव को देवी पार्वती के विभिन्न रूपों, यानि दस महादेवियों के बारे में बताते हैं। देवी पार्वती माँ काली का अवतार लेती हैं और सृष्टि का विनाश करने का प्रयास करने वाले हर किसी को मौत के घाट उतार देती हैं।
हालांकि, बाल शिव के लिंग देह यानि कि महादेव (सिद्धार्थ अरोड़ा) सारे मृतकों को फिर से जीवित कर देते हैं। ताड़कासुर फिर अपने अगले हमले की योजना बनाता है। यात्रा में नंदी बाल शिव को माँ तारा और उनकी उत्पत्ति के बारे में बताते हैं।  बाल शिव, देवी पार्वती और नंदी ब्रह्मांड की रक्षा के लिये माँ तारा को जगाने का फैसला करते हैं। देवी पार्वती के विभिन्न अवतार ब्रह्मांड को कैसे बचाएंगे?’’ एण्डटीवी के और भई क्या चल रहा है?‘ की कहानी के बारे में सकीना मिर्ज़ा ने बताया, ‘‘बिट्टू और उसके साथी इस मुद्दे पर बात कर रहे होते हैं कि शादी के बाद एक आदमी की जिन्दगी कैसे बदल जाती है और वह अपनी पत्नी के काबू में रहता है। हालांकि, मिर्ज़ा (पवन सिंह) और मिश्रा (अंबरीश बॉबी) की इस पर अलग राय है। उन्हें गलत साबित करने के लिये बिट्टू (अन्नू अवस्थी) उन्हें चुनौती देता है।
कि वे अपनी पत्नियों को अपनी पसंद की खाने-पीने की चीजें बनाने के लिये कहें, लेकिन शर्त यह है कि ऐसा नहीं हुआ, तो उनके मुँह पर कालिख पोती जाएगी। असली मजा तब शुरू होता है, जब शांति (फरहाना फातेमा) और सकीना (अकांशा शर्मा) अपने पतियों की बात मानने से इनकार कर देती हैं। मिश्रा और मिर्ज़ा हवेली छोड़कर कम्पाउंड के एक मेक-शिफ्ट टेंट में रहने लगते हैं, ताकि उनकी मांग पूरी हो। उनकी हालत को और खराब करने के लिये बिट्टू नारी सम्मान सेवा की लीडर को बुला लेता है, जिससे काफी हंगामा मच जाता है। मिश्रा और मिर्ज़ा इस चुनौती से कैसे जीतेंगे?’’
एण्डटीवी के ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ की कहानी के बारे में हप्पू सिंह ने कहा, ‘‘गब्बर अपनी तीसरी बेटी कुसुम की शादी में हप्पू (योगेश त्रिपाठी) और बेनी (विश्वनाथ चटर्जी) को आमंत्रित करता है।
गब्बर जिद करता है कि उन्हें शादी में आना ही होगा, क्योंकि वे कभी उसकी खुशी में शामिल नहीं हुए हैं। इस बार हप्पू और बेनी गब्बर से वादा करते हैं कि वे आएंगे। इस बीच, कमलेश बाजार में फरसाण का स्टॉल खोलता है। लेकिन फरसाण का एक दूसरा व्यापारी कमलेश के स्टॉल को तोड़ने की कोशिश करता है। हप्पू किसी तरह सही समय पर पहुँच जाता है, कमलेश के फरसाण स्टैण्ड को बचाता है और उसे एक बड़ा ऑर्डर देता है। वह व्यापारी कमलेश के फरसाण में कोई पाउडर मिला देता है, जिसे खाने से हप्पू और बेनी का पेट खराब हो जाता है। परिवार में कोई भी उनकी बात मानने को तैयार नहीं है, क्योंकि उन्हें लगता है कि हप्पू और बेनी कुसुम की शादी में जाने से बचने के लिए बहाने बना रहे हैं। अब हप्पू और बेनी इस स्थिति से कैसे निपटेंगे और परेशानी से कैसे पीछा छुड़ाएंगे।
एण्डटीवी के ‘भाबीजी घर पर हैं‘ की कहानी के बारे में विभूति नारायण मिश्रा ने कहा, ‘‘विभूति (आसिफ शेख) पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिये मनोहर को अपना पासपोर्ट साइज फोटो देता है और उसी समय हप्पू (योगेश त्रिपाठी) भी कानपुर के कुख्यात सुपारी किलर गोली मिश्रा का फोटो अखबार में छापने के लिये देता है। मनोहर गलती से अखबार में विभूति के फोटो को गोली मिश्रा का बताकर छाप देता है। मॉडर्न कॉलोनी में हर कोई विभूति का फोटो देखकर चौंक जाता है और सोचता है कि विभूति एक सुपारी किलर है। संयोग से विभूति अपने रिवॉल्वर जैसे लाइटर से धाक जमा रहा होता है। अनीता भाबी (विदिशा श्रीवास्तव) और अंगूरी भाबी (शुभांगी अत्रे) विभूति से डर जाती हैं।
बाद में हप्पू गलतफहमियों को दूर करता है और गलतियों के बारे में बताता है। कुछ समय बाद असली गोली मिश्रा आता है और विभूति को ब्लैकमेल करता है कि वह कमिश्नर की बर्थडे पार्टी में उसे मार दे, नहीं तो वह अनीता भाबी को मार देगा। कमिश्नर की बर्थडे पार्टी में विभूति छुपकर कमिश्नर पर बंदूक तानता है और गोली मिश्रा ने अनीता भाबी पर बंदूक तान रखी है। बत्ती गुल हो जाती है और फिर गोली चलने की आवाज आती है। विभूति अनीता को गोली मिश्रा से कैसे बचाएगा। देखिये ‘बाल शिव’ रात 8ः00 बजे, ‘और भई क्या चल रहा है?’ रात 9ः30 बजे, ‘हप्पू की उलटन पलटन’ रात 10ः00 बजे और ‘भाबीजी घर पर हैं’ रात 10ः30 बजे, हर सोमवार से शुक्रवार सिर्फ एण्डटीवी पर।
मुंबई-रिपोटर, (हितेश जैन)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]