Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

शिखर धवन फाउंडेशन ने अपना सबसे बड़ा ऑन-ग्राउंड शैक्षिक कार्यक्रम यंगिस्तान पूरा किया

नई दिल्ली, 13 मई 2022 (यू.टी.एन.)।  को विश्व एथलेटिक्स दिवस के अवसर को चिह्नित करने के लिए, शिखर धवन फाउंडेशन ने 8 और 9 मई को विभिन्न स्कूलों और गैर-लाभकारी संगठनों के साथ इस अवसर को यंगिस्तान, एक कदम पढाई की अयस्क, एक कदम ऊंचा की ओर के रूप में मनाया। देश। इस पहल का उद्देश्य वंचित छात्रों के लिए शिक्षा की आपूर्ति की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करना और उन्हें सीखने के प्रति उत्साह और उत्साह प्रदान करना है, ताकि कोई भी बच्चा अधिक से अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने से पीछे न रहे।
इस अभियान के माध्यम से, शिखर धवन फाउंडेशन का उद्देश्य वंचित बच्चों को सीखने और खेल के मार्ग तक पहुंच प्रदान करना है। शिखर धवन फाउंडेशन भागीदार संगठनों और वंचित पृष्ठभूमि के बच्चों को शैक्षिक आपूर्ति से लैस करेगा। हमने 2100+ बच्चों को प्रभावित करने के लिए भारत भर में निम्नलिखित समूहों और स्कूलों के साथ भागीदारी की है:
1. एचसीआरए (सामंजस्यपूर्ण बाल पुनर्वास संघ), दिल्ली
2. सनशाइन स्कूल
3. गुडडीड फाउंडेशन रिलीफ
4. सपना शिक्षालय
5. सुखून फाउंडेशन
6. शांतिदेवी चैरिटेबल ट्रस्ट (एसडीसीटी)
7. बच्चों के लिए कल्याण गृह
8. किरण फाउंडेशन
9. एसएमएस या सृजनात्मक मानुषी संस्था
10. भारत स्वराज फाउंडेशन
इन स्थानों पर लगभग कुल 21,000+ उत्पादों और लेखों की शैक्षिक आपूर्ति, कला और शिल्प वस्तुओं, कक्षा सामग्री और खेल की आपूर्ति और विशेष बच्चों की आपूर्ति की विभिन्न अन्य जरूरतों के कई वितरण होंगे। शिखर धवन फाउंडेशन का उद्देश्य भविष्य में भी इसी तरह के कार्यक्रमों को लागू करने के लिए भारत सरकार, राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासन के साथ काम करना है। इम्पैक्ट 11 एनजीओ में संगठन का रणनीतिक निवेश और अगले 1 वर्ष में संसाधन जुटाना सामाजिक कारण क्षेत्र में प्रमुख अग्रणी सफलता होगी और लक्ष्य देश के बच्चों और युवाओं की खेल क्षमता को विकसित करना और विकसित करना है।
यंगिस्तान अभियान के तहत ताइक्वांडो, क्रिकेट, टेनिस, बास्केटबॉल आदि खेलों के क्षेत्र में मेधावी खिलाड़ियों को मदद और प्रायोजित किया जा रहा है। इस अभियान को और अधिक समावेशी बनाते हुए हमारा समर्थन पैरा-एथलीट खिलाड़ियों को भी मिलेगा। समर्थन उपकरण, प्रशिक्षण, अकादमी शुल्क और उनके लिए अन्य रसद खर्चों के लिए वित्त को कवर करेगा। शिखर धवन, संस्थापक, उद्धरण, “मेरा जुनून लोगों के जीवन में गहरा और स्थायी प्रभाव पैदा करना है। हम गैर सरकारी संगठनों और नागरिक समाज संगठनों की क्षमताओं का निर्माण करके एक सक्षम के रूप में कार्य करते हैं। शिक्षा अभियान की तरह हमारा पहला जमीन कदम है और फिर हम आगे बढ़ते जाएंगे, बचो से इंटरैक्ट करेंगे वस्तुतः बहुत अच्छा लगा, और सभी को हमारा ये पहल पसंद आया। मैं और मेरी टीम आप सबके समर्थन और आशीर्वाद से आगे भी इसे और बड़ा बनेगा देश के हर छोटे बड़े जाएंगे।
डॉ. कनिका दीवान, निदेशक-प्रभाव और रणनीति, शिखर धवन फाउंडेशन ने कहा, “फाउंडेशन वंचित छात्रों के लिए शिक्षा आपूर्ति की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अथक प्रयास कर रहा है, और मेरा मानना ​​है कि इस तरह की पहल वास्तव में लोगों के जीवन में बदलाव ला सकती है। कार्रवाई शब्दों से अधिक जोर से बोलें। हमारे पास संसाधन और नेटवर्क है, इसलिए जरूरतमंद बच्चों की मदद करना हमारी जिम्मेदारी है। हम कारण के बारे में बहुत मजबूत महसूस कर रहे हैं और हां, बदलाव यहां रहने के लिए है – आपको इसे बनाए रखने की जरूरत नहीं है, यह है रहने जा रहा है। जल्द ही हम उनके पोषण के लिए 11 गैर सरकारी संगठनों को लाने के लिए प्रविष्टियां लेने के लिए आमंत्रण जारी करेंगे; ये गैर सरकारी संगठन जो पूरे भारत में फैले हुए हैं, कई सामाजिक कारणों पर काम कर रहे हैं। यह हमें अनुमति देता है
भारत की चौड़ाई और गहराई को कवर करने के लिए सभी क्षेत्रों और राज्यों में पूरे भारत में काम करना। हम चाहते हैं कि समाज को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने के लिए हमें याद किया जाए।” डीए वन 42 के सीईओ श्री अमितेश शाह ने यह भी कहा कि, “यंगिस्तान शिक्षा और खेल के क्षेत्र में हमारे लिए एक बड़ी सफलता पहल है। वितरण को शिखर के आईजी प्लेटफॉर्म पर लाइव दिखाया गया था, हमने वितरण की लाइव स्ट्रीमिंग भी की थी। यह दिखाने के लिए कि विभिन्न राज्यों में अखिल भारतीय वितरण कैसे काम करता है। हम इस पहल का हिस्सा बनने के लिए अपने वोकल पार्टनर- फीवर एफएम और आरजे शरत को भी धन्यवाद देना चाहते हैं।”
शिखर धवन फाउंडेशन जल्द ही 11 गैर सरकारी संगठनों को अपनाने की योजना बना रहा है और एक निर्दिष्ट प्रक्रिया के माध्यम से पंजीकरण के लिए प्रविष्टियां खोलेगा जिसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। फाउंडेशन गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, भूख उन्मूलन, रोजगार सृजन, गरीबी, निरक्षरता उन्मूलन और अन्य मुद्दों से संबंधित मुद्दों के बारे में जागरूकता फैलाने और प्रभाव पैदा करने के अभियानों पर काम कर रहा है। समुदायों के उत्थान और उनके कल्याण के लिए रणनीतिक उपाय अपनाए जाएंगे। शिखर धवन फाउंडेशन की स्थापना परिवर्तन लाने और सामाजिक मुद्दों को रोकने में मदद करने के उद्देश्य से की गई है और यह आम अच्छे के लिए समर्पित होगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]