Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अब निजी स्कूलों की मनमानी के विरुद्ध अभिभावक बुलंद करेंगे आवाज

कछौना(हरदोई),05 मई 2022 (यू.टी.एन.)। जनपद हरदोई के विकासखंड कछौना/नगर निकाय कछौना पतसेनी क्षेत्र में ‘कछौना अभिभावक_संघ’ के गठन के लिए की जा रही कोशिशों में तेजी आई है।अभिभावक संघ के गठन के पीछे का मुख्य कारण कछौना व गौसगंज क्षेत्र के निजी विद्यालयों द्वारा मनमाने रवैये के कारण अभिभावकों और छात्रों के हो रहे शोषण पर लगाम लगाना बताया जा रहा है। बताते चलें कि कछौना क्षेत्र के निवासी स्वतंत्र पत्रकार एस.बी.सिंह सेंगर ने अभिभावक संघ के गठन को लेकर सक्रियता बढ़ाई है।उन्होंने सोशल मीडिया पर एक महत्वपूर्ण संदेश प्रसारित कर निजी स्कूलों की मनमानी व किए जा रहे आर्थिक/मानसिक शोषण से परेशान क्षेत्र के अभिभावकों/जागरूक नागरिकों को कछौना अभिभावक संघ से जुड़ने का खुला आमंत्रण दिया है।
विशेष बातचीत के दौरान एस.बी.सिंह सेंगर ने बताया कि अभिभावक संघ के गठन का उद्देश्य छात्र-छात्राओं व अभिभावकों के हितों व उनके अधिकारों की रक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देना है।सशक्त, शिक्षित व जागरूक अभिभावक ही अपनी एकता का परिचय देकर निजी स्कूलों द्वारा विभिन्न माध्यमों से किए जा रहे शोषण पर लगाम लगा सकते हैं।यदि क्षेत्र के अभिभावक संगठन में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करते हैं तो निश्चित ही उनकी समस्याओं के समाधान एवं निराकरण के लिए अभिभावक संघ के गठन की प्रक्रिया को मूर्त रूप प्रदान कर उनकी आवाज बनने का कार्य किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इसके लिए ‘आपका साथ-हमारी आवाज’ की मुहिम के तहत अभिभावक संघ से जुड़ने वाले क्षेत्र के इच्छुक अभिभावकों के व्हाट्सएप नंबर प्राप्त कर उनकी सहमति पर उन्हें अभिभावक संघ के व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल किया जा रहा है। अभिभावक संघ के अस्तित्व में आने पर इस व्हाट्सएप ग्रुप को अभिभावकों की विभिन्न शिकायतों और सुझाव का मंच बनाया जाएगा। अभिभावक संघ के गठन को लेकर क्षेत्र के जागरूक अभिभावकों ने इस पहल का स्वागत करते हुए एक साथ आकर निजी स्कूलों के गैरकानूनी/मनमाने रवैय्ये पर लगाम लगाने हेतु अपनी एकजुटता का परिचय देने की बात कही है।
जिला ब्यूरो चीफ हरदोई तेजस्वी प्रताप सिंह |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]