Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मैं जरूरमंद लड़कियों को अधिक से अधिक सैनिटरी पैड दान करना चाहती हूं और जागरूकता फैलाना चाहती हूं”, अभिनेत्री ज्योति सक्सेना ने अपने जन्मदिन के प्रस्ताव पर कहा

मुंबई-4 मई 2022 यू.टी.एन.)। अभिनेत्री ज्योति सक्सेना का जन्मदिन आखिरकार आ ही गया| उनका जन्मदिन 4 मई को होता है। अभिनेत्री अपने सोशल मीडिया पर अत्यधिक सक्रिय है और हमेशा अपने पोस्ट के माध्यम से शक्तिशाली संदेश फैलाने का लक्ष्य रखती है। अधिक महिलाओं को सशक्त और स्वस्थ महसूस करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से, ज्योति प्रत्येक वर्ष अपने विशेष दिन पर कुछ सार्थक करती है। अभिनेत्री ने इस साल जरूरमंद लड़कियों को सैनिटरी पैड दान करने का फैसला किया है। पीरियड्स के आसपास वर्जनाएं और कलंक कई युवा लड़कियों और महिलाओं को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने से रोकता हैं।
क्योंकि वे भावनात्मक रूप से मजबूत महसूस नहीं करती हैं। जो उन्हें अपनी वास्तविक क्षमता का एहसास करने के लिए सीमित कर देती है। उचित शिक्षा की कमी, सामाजिक भय और सीमित या स्वच्छ मासिक धर्म उत्पादों तक पहुंच न होने के कारण कई महिलाएं अपनी अवधि के दौरान खराब मासिक धर्म स्वच्छता का अभ्यास करती हैं। “एक अभिनेता के रूप में, मैं अपने जन्मदिन पर सैनिटरी नैपकिन का योगदान करके व्यक्तिगत स्वच्छता के बारे में जागरूकता फैलाने चाहती हूं और मासिक धर्म स्वच्छता को सभी उम्र की महिलाओं के लिए एक महत्वपूर्ण जीवनशैली अभ्यास बनाना चाहती हूं।
मैं अपने जन्मदिन को अपने बारे में नहीं बनाकर और अधिक सार्थक बनाऊ यह, मेरा लक्ष है। दूसरों की मदद करके, सभी वंचित लड़कियों को अधिक से अधिक सैनिटरी नैपकिन दान करना चाहती हु, यह सब मुझे सबसे ज़्यादा खुश करेग और मेरा दिन सार्थक बनाएगी। “मैं खुद को एक महिला होने के नाते इस छोटे से योगदान से महिलाओं के जीवन को छूने में सक्षम होने के लिए धन्य महसूस करती हूं। समाज को वापस देना और किसी के जीवन में बदलाव लाना एक समय में एक कदम अत्यंत आवश्यक है। मैं अपने आप को विशेषाधिकार प्राप्त महसूस करती हूं।
और अपने माता-पिता को धन्यवाद करना चाहती हूं जिन्होंने मुझे अपने सपनों का पालन करने और सफलता की सीढ़ी पर काम करने के लिए मार्गदर्शन किया।जबकि मुझे समाज में मेरी भूमिका और जिम्मेदारी से अवगत कराया। अभिनेत्री ज्योति सक्सेना ने कहा अपने जन्मदिन को इस तरह से मनाने से अभिनेत्री एक शक्तिशाली लेकिन बहुत ही विचारशील काम कर रही है। ज्योति सक्सेना जैसे अभिनेताओं को इस तरह का अभूतपूर्व काम करते हुए देखना, उनके सब ही चाहने वालो को आगे आके ऐसे कार्य में शामिल होने के लिए और प्रेरित करता है।
मुंबई-रिपोटर, (हितेश जैन)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]