Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

नॉर्थ इंडिया का पहला टीवी रियलटी शो ‘डीजेडी’ एक मई से होगा शुरू

जयपुर, 30 अप्रैल 2022 (यू.टी.एन.)। डांस की दुनिया में अब उत्तर भारत का भी विश्व पटल पर डंका बजने जा रहा है। जयपुर के अनबिटेबल ग्रुप, सर्वधर्म संगम चैनल पर एक मई से लेकर आ रहा है। उत्तर भारत का पहला डांस रियलटी शो- ‘डांस जयपुर डांस’ (DJD)। यह रियलटी शो हर शनिवार व रविवार रात 10:30 बजे प्रसारित होगा। शो के प्रॉडयुसर, डायरेक्टर एवं मुख्य जज विकास सक्सैना ने बताया कि यह एक सपने के सच होने जैसा है। क्योंकि अभी तक रियलटी शो के लिए सिर्फ मुंम्बई ही एकमात्र प्लेटफार्म था। किंतु अब डीजेडी के माध्यम से डांसर्स को अपना हिडन टेलेंट दिखाने का मौके मिलेगा। अब परफॉर्मस को जयपुर आना भी पर्याप्त होगा। डांस जयपुर डांस के लगातार 4 स्टेज कॉम्पीटिशन्स के बाद इसकी देशभर में बढती लोकप्रियता को देखते हुए हमने पांचवें सीजन को टीवी पर रियलटी शो के रूप में लांच करने का निर्णय लिया।
इस रियलटी शो में आपको बतौर मुख्य जज के रूप में कोरियोग्राफर एवं एक्टर विकास सक्सेना, रोहण रोकड़े व गेस्ट जज दीपाश्री चटर्जी, प्रियंका रोकड़े नजर आएंगी। शो को गौरव आसुदानी, कृष्णा प्रिया हर्ष एवं चाइल्ड आर्टिस्ट अंश सक्सैना ने होस्ट किया है। फिल्म निर्माता भरत मिश्रा ने बताया कि राजस्थान ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत के लिए गौरव का विषय कि जयपुर बेस्ड कोरियोग्राफर व एक्टर विकास सक्सेना, जो इंटरनेशनल डांस विनर हैं। युवा प्रतिभा को मंच प्रदान कर रहे हैं। इससे उत्तर भारत के युवाओं को डीजेजी के माध्यम से अन्य डांस कंम्पीटिशन में अपनी प्रतिभा दिखाने का भी मौके मिलेगा। डांस जयपुर डांस (DJD) एक सोच के रूप में विकास सक्सैना द्धारा शुरू किया गया। उन्होंने शुरूआत में अपनी जन्मभूमि राजस्थान के डांसर्स को मंच देने के उदेश्य से ऑडिशन्स में प्राथमिकता दी।
सीजन-1 में बतौर जज विकास सक्सैना के साथ फैमस कोरियोग्राफर मुद्दसर खान रहे। धीरे-धीरे इसकी लोकप्रियता चरम पर पहुंची तो विकास सक्सैना ने सीजन-2 भी लाने का निर्णय लिया। सीजन-2 के लिए उनकी टीम ने उत्तर भारत के राज्यों के युवा डांसर्स को मंच प्रदान किया। इस शो की जज डीआईडी विनर व कोरियोग्राफर शक्तिमोहन ने टेलेंट को परखा। लगातार दो सीजन की अपार सफलता के बाद सीजन-3 का हिस्सा देशभर के डांसर्स बने। इस बार भारत की डांस गुरू सरोज खान ने युवा प्रतिभाओं को तराशा। सीजन-3 के बाद देश की डांस एकेडमी’ज तथा डांसर्स की डिमांड पर सीजन-4 को सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। इसकी गवाह भी लेजेंड कोरियोग्राफर सरोज खान ने विकास सक्सैना के साथ उभरते टेलेंट को पर्दे पर उतारने की सलाह दी।
अपने मानस पुत्र विकास सक्सैना को डीजेडी सीजन-5 को टीवी का रियलटी शो बनाने का आर्शीवाद देकर भले भी वे स्वर्गलोक चली गईं, मगर उनके सपनों को साकार किया जा रहा है। जजेज के बारे में विकास सक्सेना – जयपुर के मूल निवासी विकास सक्सैना अंतराष्ट्रीय डांस विनर हैं। उन्होंने डांस जयपुर डांस की शुरूआत के साथ-साथ टी-सीरीज पर सफर…. एलबम में बतौर कोरियोग्राफर, डायरेक्टर, प्रॉडयुसर व एक्टर के रूप में कार्य किया है। इसके अलावा उन्होंने धारावाहिक क्राइम पेट्रोल के कई एपिसोड में पुलिस अधिकारी का रॉल किया है। साथ ही उन्होंने देशभर में सैकड़ों डांस शो में जजेज के रूप में हिस्सा लिया है। रोहण रोकड़े- कोरियोग्राफर रोहण रोकड़े 5 बार के बूगी-वूगी चैंपियन हैं। भारत में हिप्प-हॉप लाने वाले पहले डांसर हैं। इस शो में उनकी पत्नी प्रियंका रोकड़े भी नजर आएंगी, जो कि डांस इंडिया डांस में अपने जलवे बिखेर चुकी हैं। दीपाश्री चटर्जी- दिल्ली निवासी दीपाश्री चटर्जी डांस सुपर मॉम की विजेता हैं।
जयपुर,(उमेन्द्र दाधीच) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]