Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस ने ‘मणिपालसिग्ना प्रो हेल्थ प्राइम’, एक संपूर्ण स्वास्थ्य बीमा योजना लॉन्च की

नई दिल्ली, 28 अप्रैल 2022 (यू.टी.एन.)। मणिपालसिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने आज ‘मणिपालसिग्नाप्रोहेल्थ प्राइम’ योजना शुरू करने की घोषणा की. यह नई योजना केवल एक स्वास्थ्य बीमा योजना नहीं है, बल्कि एक संपूर्ण स्वास्थ्य बीमा योजना है क्योंकि यह न केवल सभी प्रकार के अस्पताल में भर्ती होने के खर्चों को कवर करती है, बल्कि इसमें शानदार विशेषताएं भी शामिल हैं, जैसे कि डॉक्टर परामर्श के लिए “कैशलेस ओपीडी” कवरेज, निर्धारित नैदानिक परीक्षण और फार्मेसी खर्च. ये गर मेडिकल खर्च कवर यह सुनिश्चित करने के लिए है कि अस्पताल में भर्ती होने के दौरान गैर-चिकित्सा वस्तुओं के लिए शून्य कटौती हो.
साथ ही और ऐसे कई आकर्षक लाभ भी इसके साथ जुड़े है. उत्पाद लॉन्च के बारे में बोलते हुए, मणिपाल सिग्ना हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीईओ, श्री प्रसून सिकदर ने कहा, मणिपालसिग्ना में हम हमेशा उपभोक्ता की जरूरतों को पूरा करने में सबसे आगे रहे हैं. जब भी हम कोई नया उत्पाद लेकर आए हैं, तो हमने यह सुनिश्चित किया है कि हमारा उत्पाद उन मुख्य समस्याओं क हल दे, जिनका हमारे ग्राहक सामना कर रहे हैं. इस बार भी हमने गहन शोध किया और कुछ प्रमुख मुद्दों की पहचान की, जिनका ग्राहक सामना कर रहे हैं और हमारे जैसे स्वास्थ्य विशेषज्ञों से समाधान की उम्मीद करते हैं. उदाहरण के लिए, भारत में, आउट पेशेंट विभाग के खर्च, जिसमें डॉक्टर परामर्श, लैब परीक्षण और फार्मेसी खर्च शामिल हैं.
यह खर्च स्वास्थ्य देखभाल लागत का लगभग 62% है. इतना ही नहीं, गैर-चिकित्सा व्यय कुल अस्पताल में भर्ती बिलों का लगभग 10% से 12% है जो जेब से भुगतान किया जाता है. हमारा नया ‘मणिपालसिग्नाप्रोहेल्थ प्राइम’ हमारी प्रतिबद्धता को एक कदम आगे ले जाता है और कुल स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान करने के लिए ओपीडी खर्चों के लिए भी कैशलेस सेवाएं प्रदान करता है. यह उद्योग की पहली सुविधा स्विच ऑफ के साथ आता है जो ग्राहकों को दूसरे वर्ष से विदेश यात्रा करते समय कवर को बंद करने की अनुमति देता है. पॉलिसी वर्ष में अधिकतम 30 दिनों की अवधि के लिए इस कवर को बंद कर देता है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्लान में अस्पताल में भर्ती होने वाले सभी खर्च शामिल हैं, चाहे वह चिकित्सा हो या गैर-चिकित्सा, ताकि ग्राहक की रोजमर्रा की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा किया जा सके.
सिकदर ने आगे कहा, “डायबिटीज, मोटापा, अस्थमा, उच्च रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल जैसी चिकित्सीय स्थितियों से पीड़ित लोगों के लिए उत्पाद की एक विशिष्ट योजना भी है. इन ग्राहकों को लंबे समय तक इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इन सूचीबद्ध स्थितियों के लिए पहले से मौजूद बीमारी की प्रतीक्षा अवधि केवल 90 दिन है. मणिपाल सिग्नाप्रोहेल्थ प्राइम वास्तव में एक व्यापक योजना है जो ग्राहकों को अस्पताल में भर्ती होने से परे भी सभी प्रकार के स्वास्थ्य देखभाल खर्चों से बचाने के लिए अनुकूलित स्वास्थ्य देखभाल समाधान प्रदान करती है. यह आजीवन नवीकरणीयता के साथ 1 करोड़ तक की बीमा राशि प्रदान करता है, ताकि ग्राहकों को बिना किसी वित्तीय चिंता के सही मायने में बेहतर कवरेज, बेहतर नियंत्रण और बेहतर देखभाल मिल सके.
‘मणिपालसिग्नाप्रोहेल्थ प्राइम’ प्लान तीन अलग-अलग वेरिएंट में आता है – ‘मणिपालसिग्नाप्रोहेल्थ प्राइम प्रोटेक्ट’  अस्पताल में भर्ती होने के कुल खर्च के लिए; ‘मणिपालसिग्नाप्रोहेल्थ प्राइम एडवांटेज’ अस्पताल में भर्ती खर्चों के अलावा कैशलेस ओपीडी कवरेज प्रदान करता है; और मधुमेह, मोटापा, अस्थमा, उच्च रक्तचाप और उच्च कोलेस्ट्रॉल जैसी चिकित्सीय स्थितियों के लिए ‘मणिपाल सिग्नाप्रोहेल्थ प्राइम एक्टिव’.
नए ‘मणिपालसिग्नाप्रोहेल्थ प्राइम’ प्लान कुछ प्राइम फीचर्स प्रदान करता है, जिनमें शामिल हैं:
बेहतर कवरेज
> गैर-चिकित्सा खर्चों के लिए शून्य कटौती, आपके सभी अस्पताल में भर्ती खर्चों को कवर करने के लिए, चाहे चिकित्सा हो या गैर-चिकित्सा क्योंकि यदि आप वास्तव में कवर किए गए हैं तो आपको भुगतान क्यों करना चाहिए?
> ओपीडी भुगतान, क्योंकि बीमारी के लिए हर बार अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता नहीं होती है.
बेहतर नियंत्रण
> बीमित राशि का 100% तक असीमित पुनर्स्थापन. आपका कवरेज बीमित राशि के 100% तक पुनर्स्थापित हो जाता है. हर बार जब आप इसका उपयोग करते हैं, चाहे कितनी भी बार संबंधित या असंबंधित बीमारियों के लिए, क्योंकि एक कवरेज का मतलब हमेशा पूर्ण कवरेज होना चाहिए. दूसरे दावे से लागू.
> विदेश यात्रा के दौरान 30 दिनों तक के लिए दूसरे वर्ष से आपके स्वास्थ्य बीमा को स्विच ऑफ करने की सहूलियत और अपने नवीनीकरण प्रीमियम पर छूट प्राप्त करें.
> एक्सीडेंटल डेथ के कारण या सूचीबद्ध गंभीर बीमारियों में से किसी का निदान होने पर नवीनीकरण पॉलिसी प्रीमियम पर 1 वर्ष की प्रीमियम छूट.
> किसी भी कमरे, सुइट या उससे ऊपर का चयन करने की स्वतंत्रता, जैसा आप उचित समझें.
बेहतर देखभाल
> वार्षिक स्वास्थ्य जांच, पहले वर्ष से सभी बीमित वयस्कों के लिए, जो न केवल बीमारी में, बल्कि बेहतर स्वास्थ्य स्थिति में भी आपके स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे. .
> वेलनेस प्रोग्राम. वेलनेस की दिशा में पूर्वनिर्धारित चरणों की संख्या पूरा करने पर अपने मूल प्रीमियम के 20% तक का आकर्षक पुरस्कार अर्जित करें. इन रिवॉर्ड पॉइंट का इस्तेमाल अपने रिन्यूअल प्रीमियम पर छूट पाने के लिए करें.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]