Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बागपत के प्रसिद्ध बाबा मोहनराम धाम में मनायी गयी धन्ना जाट की जयंती

बागपत,24 अप्रैल 2022 (यू.टी.एन.)।  उत्तर प्रदेश। बागपत के प्रसिद्ध तीर्थ बाबा मोहनराम धाम में भगवान के परम भक्त धन्ना जाट की जयंती को बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर बाबा मोहनराम के परम भक्त पीठाधिपति भगवान वेद व्यास धर्मपीठ अखंड़ भूमण्ड़लाधीश्वर धर्मचक्रवर्ती अनन्त श्री विभूषित जगदगुरू वल्लभाचार्य महाप्रभु वैद्यराज डाक्टर तेजबीर सिंह खोखर ने धन्ना जाट की महान ईश्वर भक्ति पर प्रकाश डाला और उपस्थित श्रद्धालुओं को भक्ति की शक्ति से अवगत कराया। बताया कि ईश्वर ब्रहमाण्ड़ के कण-कण में विराजमान है। अगर आप प्रभु को पाना चाहते है तो प्रभु की भक्ति धन्ना जाट जैसी होनी चाहिये। बताया कि धन्ना जाट को एक छोटा पत्थर यह कहते हुए दिया गया कि यह आपके भगवान है।
धन्ना जाट ने पूरे मन से उस पत्थर को भगवान मानते हुए विधिपूर्वक पूजा-अर्चना की और उनकी भक्ति को देखकर उस पत्थर से प्रभु ने प्रकट होकर उनको दर्शन दिये। बताया कि भगत धन्ना जाट जैसी प्रभु भक्ति संसार में ऐसे प्रभु भक्तो को ही हासिल हो पाती है जो भगवान में हर परिस्थितियों में पूर्ण विश्वास रखते है और किसी भी स्थिती में प्रभु की भक्ति करने से डगमगाते नही है।
पूरे मन और विश्वास के साथ अगर प्रभु को पुकारा जाये तो प्रभु भी भक्त के पास आने के लिए विवश हो जाते है। कहा कि धन्ना जाट ने सम्पूर्ण जीवन लोगों को ईश्वर में विश्वास रखने और अच्छे कार्यो को करने के लिए जागरूक किया और समय-समय पर प्रभु भक्ति द्वारा प्राप्त अपनी चमत्कारिक शक्तियों से लोगों की विभिन्न प्रकार से सहायता की। बताया कि धन्ना जाट हमारे महान संतो में शुमार है। इस अवसर पर नवीन कुमार त्यागी, प्रेम सिंह मान, जगत-गुरू ऋषिपाल आनन्द, राम निवास त्यागी, प्रसिद्ध समाजसेवी आरआरडी उपाध्याय सहित अनेकों श्रद्धालुगण उपस्थित थे।
बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]