Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अग्नि सुरक्षा सप्ताह के तहत हुआ ”हिन्दुस्तान पेट्रोलियम ”कॉर्पोरेशन में मॉकड्रिल

मथुरा, 20 अप्रैल 2022 (यू.टी.एन.)। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. गौरव ग्रोवर के दिशा निर्देशन में बुधवार को हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड में अग्नि सुरक्षा सप्ताह के मौके पर मॉकड्रिल का सफल आयोजन किया गया।
मॉकड्रिल की मॉनिटरिंग के लिये सीएफओ प्रमोद शर्मा व हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन की ओर से मुख्य संस्थापन प्रबंधक भारत भूषण मौजूद रहे। इस ड्रिल का मुख्य उद्देश्य हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन की फायर सम्बन्धी दक्षता का प्रदर्शन देखकर उनकी कार्यकुशलता में सुधार व लोगों में अग्नि दुर्घटनाओं सम्बन्धी जानकारी प्रदान करना था। इसके साथ-साथ अग्नि सुरक्षा के प्रति जागरूक करना तथा उन्हें उनके रोकथाम के लिये हमेशा तैयार रखना था।

 

मौके पर मौजूद सीएफओ प्रमोद शर्मा द्वारा ड्रिल के प्रयासों को निरन्तर जारी रखने के लिये प्रोत्साहित किया व ड्रिल के सफल आयोजन के लिये भी बधाई दी। मॉक ड्रिल के दौरान भूतेश्वर अग्निशमन केंद्र अधिकारी संजय जायसवाल, अग्निशमन केन्द्र की टीम व हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन की ओर से सहायतार्थ धर्मेंद्र कक्कड़ व हिमांशु चौधरी और उनकी पूरी सहयोगी टीम उपलब्ध रही। इस ड्रिल का मुख्य उद्देश्य हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन की फायर सम्बन्धी दक्षता का प्रदर्शन देख कर उन कि कार्यकुशलता में सुधार व लोगों में अग्नि दुर्घटनाओं सम्बन्धी जानकारी प्रदान करने के साथ-साथ अग्नि सुरक्षा के प्रति जागरूक करना तथा उन्हें उनके रोकथाम के लिये हमेशा तैयार रखना था। ड्रिल का आयोजन सफलतापूर्वक रहा मौके पर मोजूद सीएफओ प्रमोद शर्मा द्वारा ड्रिल के प्रयासों को निरन्तरं जारी रखने के लिये प्रोत्साहित किया व ड्रिल के सफल आयोजन के लिये भी बधाई दी।

मथुरा, रिपोर्टर-(अबेद अली) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]