Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

एआरटीओ मनोज वर्मा क्षेत्राधिकारी प्रवीण मलिक पुष्प तथा पम्पलेट देकर वाहन स्वामियों को सम्मानित करते हुए

मथुरा,20 अप्रैल 2022 (यू.टी.एन.)।  चतुर्थ सड़क सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन परिवहन विभाग एवं पुलिस विभाग ने भूतेश्वर चौराहे पर जन जागरूकता अभियान चलाया। इसके तहत एआरटीओ मनोज वर्मा क्षेत्राधिकारी प्रवीण मलिक ने दो पहिया एवं चार पहिया वाहन स्वामियों को पुष्प तथा पम्पलेट देकर सम्मानित किया तथा यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया। गौरतलब हो कि परिवहन विभाग द्वारा आयोजित चतुर्थ त्रैमासिक सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ सोमवार को प्रदेश भर के साथ मथुरा जिले में भी हो गया। मथुरा मार्ग स्थित ड्राइविंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट परिसर में सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ पर जहां मुख्य अतिथि सिटी मजिस्ट्रेट जवाहरलाल श्रीवास्तव ने लोगों को जागरुक करने के लिए प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 

चतुर्थ सड़क सुरक्षा सप्ताह के तृतीय दिवस पर परिवहन विभाग एवं पुलिस विभाग द्वारा आम जनमानस को यातायात नियमों के अनुपालन कराने के लिए भूतेश्वर चौराहा पर हेलमेट, सीट बेल्ट, ओवरस्पीड तथा नशे की हालत में वाहन नहीं चलाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अवसर पर एआरटीओ मनोज वर्मा, क्षेत्राधिकारी प्रवीण मलिक, यातायात प्रभारी शौर्य कुमार, एएसआई मोतीलाल यादव, यात्रीकर अधिकारी नीलम राकेश निगम, निशीथ शर्मा एनएचएआई, राजेश चौधरी, एनएन सीसी इंचार्ज तथा एनएनसीसी कैडेट द्वारा आमजनमानस को यातायात नियमों का पालन करने वालों को पुष्प तथा पम्पलेट देकर सम्मानित किया। जिन लोगों ने यातायात नियमों की अनदेखी की उसको पम्पलेट देकर यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया।

24 अप्रैल तक लगातार विभिन्न कार्यक्रमों के तहत किया जाएगा आमजन को यातायात के प्रति जागरूक

आज गुरुवार चतुर्थ दिवसः-’ सेव लाइफ फाउन्डेशन के सहयोग से सभी 75 जनपदों को जोड़ते हुए सभी बस/ट्रक/आटो/ई-रिक्षा तथा टैक्सी चालकों को फस्ट रिस्पोण्डर का प्रशिक्षण दिया जाना। ’पंचम दिवसः-’ परिवहन निगम के अधिकारियों के सहयोग से प्रमुख बस स्टेशन पर कोविड-19 से बचाव व सड़क सुरक्षा संबंधी कार्यक्रम का आयोजन जिसमें चालकों/परिचालकों एवं यात्रीगणों को जागरूक किया जाए तथा परिवहन निगम के चालकों हेतु बस स्टेशन पर ही हेल्थ कैंप का आयोजन किया जाए, जिसमें उनको कोविड-19 के बचाव की जानकारी प्रदान की जाए। ’छठा दिवसः-’ प्रदूषण जांच केन्द्रों की चेकिंग व मानक से अधिक प्रदूशण फैलाने वाले वाहनों की चेकिंग मॉडीफाइड साइलेंसर/हूटर/प्रेशर हॉर्न की चेकिंग। सातवाँ दिवस :-’ समापन समारोह-टैम्पो/टैक्सी यूनियन एवं ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के साथ विचार गोष्ठी एवं स्कूली वाहनों के चालकों का आई0एम0ए0 एवं स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से सामान्य स्वास्थ्य एवं नेत्र परीक्षण का आयोजन तथा सड़क सुरक्षा शपथ दिलाया जाना।

मथुरा, रिपोर्टर-(अबेद अली) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]