Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

स्वास्थ्य मेलो के शुभारंभ अवसर पर मंचासीन सांसद हेमा मालिनी एवं जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल

मथुरा,19 अप्रैल 2022 (यू.टी.एन.)।  आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा सोमवार को वृंदावन नगर में ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ सांसद हेमामालिनी ने किया। सोमवार को विभिन्न रोगों के 500 से अधिक मरीजों ने इलाज कराया। साथ ही उन्होंने अस्पताल परिसर में बनाए गए पीकू वार्ड का भी उद्घाटन किया। सांसद द्वारा मेला स्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया गया।
गौरतलब हो कि मेला स्थल पर आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना और पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना के बारे में स्टाल के माध्यम से जानकारी दी गई। साथ ही लोगों के आयुष्मान कार्ड भी बनाए गए। मुख्य अतिथि सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब एवं गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे 5 लाख रुपए तक की चिकित्सा सुविधा कराई जा रही है। इसलिए सभी लाभार्थियों के आई कार्ड भी बनाए जा रहे हैं। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि सभी निरोगी रहें।
कोई भी व्यक्ति इलाज के अभाव में जान न गवाए। डीएम नवनीत सिंह चहल ने कहा कि स्वास्थ्य मेला में रोगियों को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है जिसमें निःशुल्क दवा समेत ईसीजी अल्ट्रासाउंड एक्स-रे समेत लैब टेस्टिंग की सुविधा निःशुल्क उपलब्ध कराई गई है। बताया कि ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेले में आईएमए के डॉक्टरों द्वारा भी सहयोग प्रदान किया जा रहा है यह मेला लोगों को निरोगी बनाने में काफी हद तक कारगर सिद्ध होगा।
इस अवसर पर मेयर डॉक्टर मुकेश आर्यबंधु, सीएमओ डॉक्टर अजय कुमार वर्मा, सीएमएस डॉक्टर एसके जैन, डॉक्टर पीयूष चौबे, डॉक्टर हर्षवर्धन, डॉ दिलीप कुमार, डॉक्टर संजीव गुप्ता, डॉक्टर केके गुप्ता, डॉक्टर नीता जैन समेत अन्य डाक्टर मौजूद थे।
मथुरा, रिपोर्टर-(अबेद अली) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]