Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस और फायर एंड सिक्योरिटी एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने साथ मिलकर फायर सेफ्टी एसेसमेंट/ऑडिट लॉन्च किया

नई दिल्ली, 19 अप्रैल 2022 (यू.टी.एन.)। भारत के अग्रणी गृह और संस्थागत सुरक्षा समाधान ब्रांड, गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस (जीएसएस) ने एफएसएआई के साथ मिलकर अनुकूलित अग्नि सुरक्षा मूल्यांकन शुरू करने के लिए अपने सहयोग की आज घोषणा की। इस मूल्यांकन के जरिए अग्नि सुरक्षा के नियमों का पालन करने वाले प्रतिष्ठानों चिह्नित किया जाएगा। इस प्रोग्राम को गोदरेज फायर रिस्क असेसर्स कहा जाएगा। गोदरेज फायर रिस्क एसेसर के लॉन्च के अवसर पर, एफएसएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष, श्री अजीत राघवन, मुंबई फायर ब्रिगेड के डिपुटी सीएफओ श्री दीपक घोष, श्री संतोष एस. वारिक, मुख्य अग्निशमन अधिकारी, एमआईडीसी और निदेशक, महाराष्ट्र अग्निशमन सेवा, श्री सुरेश मेनन, एफएसएआई – राष्ट्रीय कार्यक्रम के अध्यक्ष, श्री अशोक मेनन, राष्ट्रीय सचिव, फायर एंड एसोसिएशन ऑफ इंडिया, श्री पुष्कर गोखले, गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के बिजनेस हेड उपस्थित रहे।
गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के बिजनेस हेड, पुष्कर गोखले ने कहा, “संगठनों को यह समझने की सख्त जरूरत है कि वे अग्नि सुरक्षा नियमों का अनुपालन कर रहे हैं या नहीं। वरिष्ठ प्रबंधन स्तर पर, इस प्रकार से प्रणालीगत समायोजन लाना महत्वपूर्ण है जिससे हमारे द्वारा तैयार की जाने वाली जगहों में आग के लिहाज से सुरक्षित पारितंत्र हो। तैनाती के स्तर पर, यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रतिष्ठान में आग से सुरक्षा के नियमों का पालन हो रहा है, नियमित मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है। इसलिए, हम इस प्रवृत्तिमूलक परिवर्तन को आगे बढ़ाने के लिए एफएसएआई के साथ साझेदारी कर रहे हैं और संगठनों से आग्रह करते हैं कि वो अपने लोगों के साथ – साथ अपनी संपत्ति की सुरक्षा भी सुनिश्चित करें। यह आवासीय सोसायटीज, विशेष रूप से गगनचुंबी इमारतों के लिए भी समान रूप से महत्वपूर्ण है जहाँ आग की घटनाओं का अधिक खतरा होता है। सुरक्षा उद्योग में अग्रणी होने के नाते, हमारा उद्देश्य भारत को अग्नि सुरक्षित राष्ट्र बनने में मदद करना है।”
एफएसएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष, श्री अजीत राघवन ने कहा, “हम इस महत्वपूर्ण पहल, गोदरेज फायर रिस्क एसेसर को तैयार करने के लिए गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के साथ सहयोग करके प्रसन्न हैं। एफएसएआई भारत के सभी नागरिकों में सुरक्षित जीवन की भावना और हर समय सुरक्षा और संरक्षा के लिए सक्रिय मानसिकता के विकास में विश्वास करता है। यही कारण है कि हम गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस जैसे ब्रांड द्वारा उठाए गए इस कदम की सराहना करते हैं। हमारा मानना है कि इससे नागरिकों के बीच अग्नि सुरक्षा को लेकर अधिक जागरूकता पैदा करने में मदद मिलेगी।”
आग की दृष्टि से सुरक्षित पारितंत्र के प्रति ब्रांड की वचनबद्धता के प्रमाण के तौर पर, यह फायर ऑडिट रियायती दरों पर किया जाएगा।
देश भर के अधिकांश बुनियादी ढांचे को आग से कई खतरे हैं, जिसका कारण सामान्य तौर पर इमारत संरचना और सही प्रोटोकॉल्स की जानकारी का अभाव है। आग से जीवन के साथ-साथ संपत्ति, मूल्यवान दस्तावेजों, आभूषणों आदि के नुकसान का भी खतरा होता है। इस पूरे अभियान # BeFireSafeThanSorry के दौरान, गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस का उद्देश्य नागरिकों और विशेषज्ञों द्वारा आग के खतरों से लड़ने के लिए सुरक्षा उपायों के पालन हेतु प्रोत्साहित करना है। मुंबई अग्निशमन विभाग ने गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस और एफएसएआई को अग्नि सुरक्षा के लिए क्रूसेडर के रूप में स्वीकार किया और इस पहल के लिए उनकी सराहना की |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]