Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कई राज्यों के हजारो भक्तों ने मिलकर मनाया हनुमान जन्मोत्सव

बागपत, अप्रैल 2022 (यू.टी.एन.)। बागपत के गौरीपुर जवाहरनगर स्थित चमत्कारी संकटमोचन श्री हनुमान मन्दिर एवं सिद्ध आश्रम में हनुमान जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, जिसमें पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली आदि स्थानो से हजारों हनुमान भक्तों ने हाजरी लगायी। आश्रम के संचालक धर्मवीर भगत जी के पावन सानिध्य में मन्दिर में अड़तालीस घंटे से चलने वाले रामायण के अखण्ड़ पाठ, मूलमंत्र माला के अखण्ड़ जाप व हनुमान चालीसा के अखण्ड़ पाठ के पूर्ण होने पर यज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें उपस्थित सभी भक्तों ने पूर्णाहूति दी। विभिन्न भगवानों की आरती के उपरान्त भक्तों ने हनुमान दरबार में बढ़-चढ़कर अरदास लगायी और अपने परिवार और देश की खुशहाली, सुख, समृद्धि, उन्नति आदि के लिए प्रार्थना की।
इसके उपरान्त आश्रम में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। सुबह से शाम तक चले इस भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं ने बताया कि हनुमान जी का यह धाम बहुत ही चमत्कारी है। इस पवित्र धाम पर उनकी कई प्रकार की समस्याओं का हनुमान जी के आर्शीवाद से समाधान हुआ है। बताया कि इस मन्दिर में असाध्य रोग तक हनुमान जी की कृपा दृष्टि से सही हो जाते है, जिसके कई प्रमाण मौजूद है। श्रद्धालुओं ने आश्रम द्वारा बाहर से आये भक्तो के लिए निशुल्क रहने, खाने-पीने आदि की व्यवस्था और अच्छे आथित्य के लिए आश्रम के संचालक का आभार व्यक्त किया।
आश्रम के संचालक धर्मवीर भगत जी ने हनुमान जन्मोत्सव पर आने वाले सभी हनुमान भक्तों और सेवाकार्य करने वाले सेवादारों का आभार व्यक्त किया और उन्हें श्री हनुमान जी के चित्र वाले कलैण्ड़र, चालीसा, प्रसाद आदि भेंट किया। इस अवसर पर सेवादार रणवीर सिंह, पंडित पुरुषोत्तम शर्मा, सेवक अजमेर सिंह, बाबू भाई, शिवम, सोनू, बिट्टू, विक्की, तपस्वी, परमवीर, अर्जुन, संजीव आर्य, प्रवीण तोमर सिरसली सहित राजनैतिक, प्रशासनिक, धार्मिक, न्यायिक, सामाजिक, शैक्षणिक आदि क्षेत्रों से जुड़ी जानी-मानी हस्तियों उपस्थित थी।
बागपत-रिपोर्टर,(विवेक जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]