Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

महावीर स्वामी की जयंती पर बागपत शहर में लगा विशाल भंडारा

बागपत,14 अप्रैल 2022 (यू.टी.एन.)। जनपद बागपत में जैन धर्म के चौबीसवें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी की जयंती को बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर प्रसिद्ध समाजसेवी स्वर्गीय ज्ञान चन्द जैन व प्रसिद्ध समाजसेविका स्वर्गीय प्रमिला जैन के पुत्रों भारती जैन व राजा जैन के परिवार द्वारा णमोकार महामंत्र का जाप, जैन तीर्थंकरों को नमन आदि करने के उपरान्त बागपत शहर के मेरठ रोड़ पर एलआईसी ऑफिस के निकट एक विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। सुबह से शाम तक चले विशाल भंडारे में विभिन्न धर्मो, सम्प्रदायों के हजारों लोगों ने जाति-पाति, ऊॅंच-नीच आदि का भेदभाव भुलाकर प्रसाद ग्रहण किया।
भीषण गर्मी के बाबजूद छोटे-छोटे बच्चों में गजब का उत्साह दिखायी दिया और भंडारे के कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लिया और आये श्रद्धालुओं को प्रेमपूर्वक प्रसाद खिलाया। भारती जैन और राजा जैन ने जैन धर्म को विश्व का सर्वश्रेष्ठ धर्म बताया और कहा कि उन्हें गर्व है कि उनका जन्म जैन परिवार में हुआ। उन्होंने महावीर जयंती के भंडारे में आये सभी श्रद्धालुओं का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर उपस्थित उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन ने बताया कि अपने माता-पिता की भांति ही उनके दोनों पुत्र भारती जैन और राजा जैन भी परिवार सहित धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग लेते है और सामर्थ के अनुसार जरूरतमंदो की सहायता करते है। जैन समाज इन पर गर्व करता है। भंडारे कार्यक्रम को सफल बनाने में वासु जैन, खुशी जैन, पायल जैन, महक जैन, परी जैन, जहानवी जैन, रिदम उर्फ तरू मित्तल, रितिका उर्फ टीया मित्तल, पारस, सलोनी, छवि, रूपा, दृष्टि आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।
बागपत-रिपोर्टर,(विवेक जैन)  |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]