Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

आनंदी बंदी देवी मंदिर के मेले को जिला पंचायत राज विभाग ने दिए निर्देश – किरण चौधरी

मथुरा। 11 अप्रैल 2022 (यू.टी.एन.)। जिला पंचायत राज अधिकारी किरण चौधरी ने बताया कि मथुरा जनपद के तहसील महावन के गांव बंदी में 14, 15 अप्रैल को भव्य मेले का आयोजन एवं दंगल का आयोजन किया जायेगा। पूर्व में 2 वर्ष कोरोना काल के चलते मेले का भव्य रुप से आयोजन नहीं हो पाया था जिसको लेकर के जिला पंचायत राज अधिकारी किरण चौधरी ने इस बार मेले को भव्यता से आयोजित करने के लिए विशेष दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि गांव में प्राचीन काल से ही भगवान श्रीकृष्ण की जन्मकाल से ही आनंदी बंदी देवी का महत्व है इसलिए 14 और 15 अप्रैल को गांव में भव्य धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए उन्होंने ग्राम प्रधान मानवेंद्र सिंह और सचिव तथा अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।
सफाई कर्मचारियों की विशेष टीम बनाई गई है जिसमे 20 सफाई कर्मचारी की 2 टीमें बनाई गई है, इन टीमों के कार्यों के निरीक्षण हेतु 2 ग्राम पंचायत सचिव भी लगाए गए हैं। एडीओ पंचायत को विशेष रूप से अपनी निगरानी में व्यवस्था कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गांव के आसपास की साफ सफाई और परिक्रमा मार्ग को साफ सुथरा रखने के विशेष निर्देश दिए गए हैं।
जिला पंचायत राज अधिकारी किरण चौधरी ने कहा कि वर्तमान में नवरात्रि का पर्व चल रहा है, ऐसे में सभी ग्रामीण क्षेत्रों में जहां देवी के मंदिर स्थापित हैं वहां पर विशेष प्रकार से साफ सफाई के आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि वर्तमान में गर्मी का मौसम आ गया है तथा ऐसे में संचारी रोग नियंत्रण का भी अभियान चल रहा है। इसलिए संचारी रोग के तहत भी शासन के निर्देश पर जन जागरूकता अभियान आयोजित किए जा रहे हैं तथा ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है।
रिपोर्टर / मथुरा, (अबेद अली) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]