Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

माता वैष्णो देवी पर बनाई गई टीवी – वेब सीरीज का हुआ शुभारंभ

मथुरा,08 अप्रैल 2022 (यू.टी.एन.)। मथुरा जे.सी.चौधरी जो कि एक प्रसिद्ध उद्यमी हैं तथा वृंदावन में मां वैष्णो देवी धाम के संस्थापक भी हैं, माँ वैष्णो देवी की प्रेममयी भक्ति में लीन रहते हैं। जे.सी.चौधरी ने गुरुवार यहां आयोजित एक भव्य समारोह में ’मां वैष्णो देवी की कहानी’ नामक देवी के अवतार पर एक टीवी/वेब सीरीज का शुभारंभ किया। गुरुवार को वैष्णोदेवी मंदिर छटीकरा पर मंदिर के मुख्य ट्रस्टी जेसी चौधरी द्वारा माता वैष्णोदेवी पर तैयार करवाई गई वेबसीरेज का जीएलए के कुलाधिपति नारायण दास अग्रवाल एवं मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष नागेंद्र प्रताप सिंह ने संयुक्त रूप से जेसी चौधरी उद्यमी के साथ शुभारंभ किया।
इस दौरान जेसी चौधरी ने कहा कि माता रानी पर फ़िल्म तैयार करवाने की इच्छा थी। उसी को पूरा करने के लिए बेहतरीन कलाकारों द्वारा इस वेबसीरेज को बनवाया गया है। जिसमें 11 एपिसोड हैं। पूरी फिल्म 2 घंटे की है। इस फ़िल्म का मुख्य उद्देश्य लोगों में माता रानी के प्रति धार्मिक भावना पैदा करना है। उन्होंने कहा कि मंदिर के निर्माण को हुए करीब 12 वर्ष हो गए। मातारानी के आदेश पर करीब डेढ़ वर्ष में शनिधाम, शिवधाम, राधाकृष्ण धाम के भव्य मंदिर भी बनकर तैयार हो जाएंगे। उन्होंने अपनी जीवनी पर बनाई पुस्तक का विमोचन भी किया। वेबसीरेज में सोनू निगम द्वारा गायन किया गया है। मुख्य अतिथि विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष नागेंद्र प्रताप ने कहा कि मंदिर के यहां वैष्णोदेवी मंदिर आगामी कुछ वर्षो में चार धाम के नाम से भी जाना जाएगा। जीएलए विवि के कुलपति नारायणदास अग्रवाल ने कहा कि जेसी चौधरी को इस धर्म कर्म में लाने वाली उनकी धर्मपत्नी हैं, जोकि प्रशंसा की पात्र हैं। इस मौके पर आकाश चौधरी, आशीष चौधरी, कमला चौधरी, विशेष कार्य अधिकारी विकास प्राधिकरण क्रांति शेखर आदि मौजूद रहे।
गौरतलब हो कि मां वैष्णो देवी के परम भक्त जेसी चौधरी ने 2010 में 12 एकड़ भूमि में फैले एक मंदिर परिसर, मां वैष्णो देवी धाम की स्थापना की। इस धाम में मां वैष्णो देवी की एक अतिविशाल नवशास्त्रीय मूर्ति है, जिसकी ऊंचाई जमीन से 141 फीट है और जिसे 2013 में लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा भारत में सबसे ऊंची मूर्ति के रूप में मान्यता प्राप्त थी। जेसी चौधरी की जीवनी, हरियाणा के एक कॉलेज के विनम्र फैकल्टी सदस्य के रूप में शुरू होती है। मां वैष्णो देवी के आशीर्वाद से उन्होंने आकाश संस्थान को भारत के सबसे बड़े कोचिंग संस्थानों में से एक के रूप में खड़ा कर दिया।
रिपोर्टर / मथुरा, (अबेद अली) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]