Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बाहुबली अनंत सिंह ने RJD से किया नामांकन, कल तक तेजस्‍वी के लिए थे असामाजिक तत्‍व

कल तक तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) जिसे असामजिक तत्‍व (Bad Element) कह कर नकार रहे थे, जिसे अपहरण व हत्‍या (Kidnapping and Murder) के एक मामले में जेल भेजने में उनके पिता लालू प्रसाद यादव (Lalu Pasad Yadav) की बड़ी भूमिका रही, आज राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) का दुलारा बन गया है। हम बात कर रहे हैं मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) की, जिन्‍होंने आरजेडी के टिकट पर आज मोकामा से विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन किया है। मोकामा सीट पर अनंत  सिंह की पत्‍नी नीलत देवी ने भी नामांकन किया है। माना जा रहा है कि अनंत सिंह ने ऐसा अपने नामांकन के खारिज किए जाने की आशंका को देखते हुए ऐहतियातन किया है। अनंत सिंह का मुकाबला जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रत्‍याशी राजीव लोचन सिंह से होगा। अनंत सिंह की आरजेडी में एंट्री से बिहार में सियासत गरमा गई है।

कभी रहे नीतीश के करीबी, लालू के कारण छोड़ना पड़ा जेडीयू

कभी मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के करीबी रहे अनंत सिंह फिलहाल पटना के बेउर जेल में हैं। 2005 से 2014-15 तक अनंत सिंह मोाकामा के जेडीयू विधायक रहे। उन दिनों लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव करीब आ चुके थे। दोनों नेताओं ने महागठबंधन (Mahagathbandhan) के बैनर तले कांग्रेस (Cogress) के साथ 2015 का विधानसभा चुनाव लड़ा। इसी बीच 2015 में बाढ़ में एक युवक पुटुस यादव का अपहरण कर उसकी हत्‍या कर दी गई। इस हत्याकांड में अनंत सिंह का नाम आया। इससे लालू प्रसाद यादव काफी नाराज हाे गए,जिसका खामियाजा अनंत सिंह को भुगतना पड़ा। अतंत सिंह को न केवल जेडीयू छोड़ना पड़ा, बल्कि जेल भी जाना पड़ा।

2015 में मोकामा से निर्दलीय जीत गए चुनाव, जेडीयू को हराया

इसके बावजूद अनंत सिंह ने निर्दलीय चुनाव जीता। उन्‍होंने चुनाव में जेडीयू के प्रत्‍याशी को भारी अंतर से हरा दिया। बिहार में महागठबंधन की रकार टूटने के बाद भी अनंत सिंह की जेडीयू से दूरी बरकरार रही तो वे आरजेडी के भी निशाने पर रहे। समय-समय पर तेजस्‍वी यादव उन्‍हें असामाजिक तत्‍व कह खारिज करते रहे। लेकिन इस बार समीकरण बदले दिख रहे हें।

अब आरजेडी ने दिया मोाकमा से टिकट, आज कर रहे नामांकन

कुछ दिनों पहले जेल से कोर्ट में पेशी के लिए लाए गए अनंत सिंह ने कहा था कि इस बार वे आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए काम करेंगे। इसके बाद अब आरजेडी ने उन्‍हें मोकामा से टिकट भी दे दिया है। आज वे नामांकन भी करने जा रहे हें।

एनडीए ने उठाए सवाल, आरजेडी ने दिया जवाब

अनंत सिंह  के आरेजडी में शामिल होने व चुनाव लड़नेक पर जेडीयू और बीजेपी ने आरजेडी को निशाने पर लिया है। उन्‍होंने इसे आरजेडी का चाल और चरित्र है बताता है। दोनों दलों ने आरोप लगाया है कि आरजेडी शुरू से अपराधियों और बाहुबलियों के भरोसे चुनाव लड़ता रहा है। इसपर आरजेडी ने सवाल किया है कि जब अनंत सिंह एनडीए के विधायक थे तो हरिश्चन्द्र और गंगा की तरह पवित्र थे, आज आरजेडी में शामिल होते ही अपराधी और बाहुबली हो गए हैं।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]