Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

रोहित शर्मा ने ठोका तूफानी अर्धशतक, तोड़ दिया शिखर धवन का रिकॉर्ड

अबू धाबी के शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 13वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली। रोहित शर्मा ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ ताबड़तोड़ रन बनाए और अपना अर्धशतक पूरा किया। इसी अर्धशतक के साथ उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। इससे पहले वे इसी मैच में 5 हजारी बने थे।

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पंजाब के खिलाफ 40 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। ये अर्धशतक उनके आइपीएल करियर का 38वां पचासा था। इसी के साथ उन्होंने शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया और बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना की बराबरी कर ली। शिखर धवन ने अपने आइपीएल करियर में अब तक 37 अर्धशतक जड़े हैं, जबकि रैना के नाम 38 अर्धशतक हैं।

हिटमैन रोहित शर्मा इस मुकाबले में 45 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 70 रन की पारी खेलकर आउट हुए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 155.56 का रहा। हालांकि, अर्धशतक तक उनका स्ट्राइकरेट 130 के आस-पास था, लेकिन उसके बाद उन्होंने दो छक्के और दो चौके जड़े थे और अपने स्ट्राइकरेट को बेहतर किया था, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल और जेम्स नीशम की सूझ-बूझ भरे कैच के चलते रोहित आउट हो गए।

रोहित की ये पारी खास थी, क्योंकि इस मैच में क्विंटन डिकॉक और सूर्य कुमार यादव जल्दी आउट हो गए थे। ऐसे में एक छोर पर उनको टिके रहना था। इसी बीच उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और वे आइपीएल में सबसे ज्यादा बार फिफ्टी ठोकने वाले संयुक्त रूप से दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे ज्यादा अर्धशतक सिर्फ डेविड वार्नर और सुरेश रैना ने जड़े हैं। वार्नर के नाम आइपीएल में 44 शतक हैं, जबकि सुरेश रैना ने 38 अर्धशतक जड़े हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]